southafricavs.india

रील कील ल्यूर बनाना
कस्टम ल्यूर पेज पर वापस जाएं

2012 की शुरुआत में मुझे रील कील ल्यूर के वितरक जेजे स्पोर्टफिशिंग द्वारा रील कील की एक बड़ी लालच वाली मूर्ति बनाने के लिए कमीशन दिया गया था। आने वाले ट्रेड शो में यह उनके बूथ का केंद्रबिंदु होना था।

मैंने लालच बनाने की प्रक्रिया की कुछ तस्वीरें लीं और हालांकि तस्वीरें व्यापक नहीं हैं, मैंने सोचा कि मैं उन्हें आपके साथ साझा करूंगा।


यह कैसे किया जाता है, इस पर एक त्वरित नज़र डालें।

भट्ठा सूखे सरू को एक ब्लॉक में चिपकाया जाता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि अनाज और नमी की मात्रा समान है, सभी लकड़ी एक ही बोर्ड से हैं। अनाज को उन्मुख करने के लिए देखभाल की जाती है ताकि नमी में परिवर्तन के रूप में लकड़ी एक साथ काम करे। यह सुनिश्चित करता है कि गोंद की रेखाएं पेंट के माध्यम से लालच की उम्र के रूप में टेलीग्राफ नहीं होंगी।
 
 
रील कील ल्यूर की रूपरेखा ब्लॉक के किनारे पर खींची गई है।
 
 
ल्यूर की प्रोफाइल को बैंडसॉ पर काटा जाता है और टॉप प्रोफाइल को ब्लॉक पर खींचा जाता है।
 
 
यहां सभी बैंडसॉइंग के साथ ब्लॉक है।
 
 
लालच के असामान्य आकार के कारण, इसे बनाने का सबसे अच्छा तरीका केवल एक हाथ के विमान, एक बढ़ई के वर्ग और कोहनी के तेल का उपयोग करना था। कभी-कभी हाथ से काम करना सबसे अच्छा होता है।
 
 
यहां आकार निर्धारित करने और एल्यूमीनियम कील को फिट करने में सहायता के लिए मॉकअप दिया गया है। असली लालच पर कील एक टुकड़ा होता है जिसके चारों ओर प्लास्टिक का लालच होता है। मूर्तिकला के लिए दो टुकड़ों का उपयोग आकर्षण को चित्रित करने और विधानसभा से पहले एल्यूमीनियम को खत्म करने की अनुमति देने के लिए किया गया था।
 
 
यहां ट्रेड शो बूथ के लिए तैयार लालच है। पेंट एक मोतीयुक्त ऐक्रेलिक लेटेक्स है जिसमें एक स्पर वार्निश टॉप कोट होता है। एल्युमीनियम कील में मैट फ़िनिश होती है और इसे गंदगी और ग्रीस से बचाने के लिए लाख किया जाता है। हुक एक मस्टैड 20/0 (8 "लंबा) सबसे बड़ा तिहरा हुक है।
 
 
ग्राहक शो में एक कठिन दिन के बाद नए आकर्षण का निरीक्षण करते हैं
 

कस्टम लालच.....बिग टाइम स्टोरी....बैटशॉप

घर